PM CARES FUND – पीएम केयर्स फंड में पीएम नरेन्द्र मोदी की एक अपील पर लोगो ने करोड़ रूपए कर दिये दान

2
1201
PM CARES FUND - पीएम केयर्स फंड में नरेन्द्र मोदी की एक अपील पर लोगो ने करोड़ रूपए कर दिये दान
PM CARES FUND - पीएम केयर्स फंड में नरेन्द्र मोदी की एक अपील पर लोगो ने करोड़ रूपए कर दिये दान

PM CARES FUNDपीएम केयर्स फंड में नरेन्द्र मोदी की एक अपील पर लोगो ने करोड़ रूपए कर दिये दान

कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है , कोरोना भारत ही नहीं बल्कि पुरे विश्व के देशों के लिए एक बहुत बड़ी चुनौती बनकर सामने आया। भारत सरकार इस चुनौती से लड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री ने भी लोगो से इन कठिन परिस्थियों से लड़ने के लिए मदद की अपील की। इसके लिए एक पीएम केयर्स फण्ड (PM CARES FUND) बनाया गया है जिसमे देश का कोई भी नागरिक अपनी क्षमता के अनुसार दान कर सकता है .

इसमें आप कम से कम और ज्यादा से ज्यादा अपने अनुसार दान कर सकते है। दान की छोटी सी छोटी रकम भी आप वो इस अकाउंट में लेंगे।

जैसे ही प्रधानमंत्री ने मदद मांगी तो लोगो ने भी उनकी बात का खुलकर स्वागत किया और पीएम केयर्स फण्ड में लोगो ने पैसा देना शुरू कर दिया। और देखते ही देखते प्रधानमंत्री केयर्स फण्ड को लोगो ने भर दिया।

टाटा ग्रुप्स जो देश के नाजुक हालत में हमेशा देश के साथ खड़ा रहता है , एक बार फिर वो आगे आये और टाटा संस की तरफ से प्रधानमंत्री केयर्स फण्ड में 1000 करोड़ रूपये दिये। यहीं नहीं , उनके द्वारा चलाया जा रहा ट्रस्ट की तरफ से वो पहले ही 500 करोड़ रूपए दान कर चुके थे।

पीएम नरेन्द्र मोदी की एक अपील पर लोगो ने करोड़ रूपए कर दिये दान

वहीँ बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय ने भी एक बड़ी अमाउंट पीएम केयर्स फण्ड (PM CARES FUND )में दान करी। देश पर जब भी कोई ऐसी आपदा आती है तब अक्षय हमेशा आगे है। अक्षय ने 25 करोड़ रूपए देश की मदद के लिए दिए है। अब देखना ये है कि अक्षय कुमार के इस कदम से अब कितने लोग इंस्पायर होते है। वरुण धवन ने ३०लाख रूपए दान में दिये है।

इसके अलावा टॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स ने भी दान किया। जिसमे प्रभास ने 4 करोड़ रूपए पीएम केयर्स फण्ड में दान किये। प्रभास के दान करने के बाद से लोगो ने बॉलीवुड के कई बड़े एक्टर्स को ट्रोल करना शुरू कर दिया था। रामचरण तेजा ने 70 लाख की दान राशी पीएम केयर्स फण्ड (PM CARES FUND ) में दान की।

लोगो ने विराट विराट कोहली को भी नही बक्शा और उन्हें भी जमकर ट्रोल किया गया। वहीँ सुरेश रैना ने भी 52 लाख रूपए (21 लाख यूपी सीएम डिजास्कीटर रिलीफ फण्ड + 31 लाख पीएम केयर्स फण्ड )की राशी दान में दी है।

BCCI ने भी 51 लाख की मदद करी।

इसके साथ ही बीजेपी सांसदों ने भी मदद के लिए राशी देना के लिए बोला है और कई संस्थाए है जो लाखों रूपये दान कर रही है। आम लोग भी पीएम केयर्स फण्ड (PM CARES FUND ) में अपनी क्षमता के अनुसार दिल खोल कर दान कर रहे है। इतने कम समय में इतनी राशी का देश की मदद के लिए दान में ये बताता है कि इस लड़ाई में देश इस तरीके से एक जुट होके खड़ा है। और इस समय देश को एक जुट होकर लड़ने की सबसे ज्यादा जरूरत है।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here