होली खेल ली , त्वचा से रासायनिक रंग साफ़ नहीं हो रहा , तो छुड़ाने के लिए करें ये उपाय

0
52
If chemical color is not clear from skin, then do this remedy to get rid of
If chemical color is not clear from skin, then do this remedy to get rid of

होली खेलने में जितना मजा आता है उतना ही गुस्सा उस कलर को छुड़ाने के दौरान आता है। हम अच्छे से उसे साफ़ करने की कोशिश करते भी लेकिन त्वचा के कुछ हिस्सों में और बालों में फिर भी रंग रह ही जाता है। तो इसी समस्या का समाधान हम यहाँ लेकरआये है। यदि आपके चहरे पर रंग रह गया और छूट नहीं रहा रहा है तो आप क्लीनिंग जेल का उपयोग कर सकते है। ये क्लीनिंग जेल चेहरे से रंग को छुड़ाने में आपकी मदद करता है। क्लींजर बनाने के लिए ये विधि आप अपना सकते है।

इसके लिए आपको आधे कप ठन्डे दूध में तिल , जैतून , सूर्यमुखी या और कोई वनस्पति ऑइल मिला ले। इसके बाद इससे कॉटन वूल पैड से इस पेस्ट को अपनी स्किन पर लगा ले। तिल का तेल रसायन से बने रंगों को हटाने में सहायता करता है तो इससे आपको मालिश करनी चाहिए। ये आपकी स्किन की सेफ्टी का भी ध्यान रखता है साथ ही सूरज की किरणों से त्वचा को होने वाले नुकसान से भी बचाता है।

यदि आपकी स्किन में खुजली है यही तो आप पानी में 2 जग के साथ 2 चम्मच सिरका मिला कर उसे अपनी स्किन पर लगा सकते है। यदि इसके बाद भी खुजली नहीं जा रही है और शरीर पर लाल पर लाल दाने आ रहे है तो तुरंत डॉक्टर को दिखाए।

बालों में रंग छुड़ाने के लिए हर कुछ समय बाद बालों को ठन्डे पानी से धोते रहे। और बालो में हर्बल शैम्पू का उपयोग करें। शैम्पू से सर को हलके हलके हाथों से अच्छे से धोये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here