कोरोना -वर्ग विशेष के कुछ मुर्ख लोगो के कारण देश बर्बादी की राह पर

जब देश कोरोना जैसे गंभीर बीमारी से झूझ रहा रहा है। जिसके चलते पुरे देश को 21 दिन तक लॉक डाउन कर दिया गया है। लॉकडाउन के 21 दोनों में से कुछ दिन निकल भी गए है लेकिन हालत ये है की कोरोना का असर काम होते नज़र नहीं रहा आ रहा है। देश में हर दिन कोरोना से संक्रमित लोगो की संख्या बढ़ती ही जा रही है।

0
576
कोरोना - Due to some stupid people of particular class-the country is on the path of ruin,
कोरोना - Due to some stupid people of particular class-the country is on the path of ruin,

कोरोना -वर्ग विशेष के कुछ मुर्ख लोगो के कारण देश बर्बादी (ruin) की राह पर

जब देश कोरोना (corona) जैसे गंभीर बीमारी से झूझ रहा रहा है। जिसके चलते पुरे देश को 21 दिन तक लॉक डाउन (lockdown) कर दिया गया है। लॉकडाउन (lockdown) के 21 दोनों में से कुछ दिन निकल भी गए है लेकिन हालत ये है की कोरोना का असर काम होते नज़र नहीं रहा आ रहा है। देश में हर दिन कोरोना से संक्रमित लोगो की संख्या बढ़ती ही जा रही है। अब तक 1400 से अधिक कोरोना संक्रमित लोगो की पुष्टि हो चुकी है और 32 लोग कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है।

देश में सभी को घर से बाहर न निकलने के आदेश दिए गए है। केवल इमरजेंसी सेवांए ही चालू है। सरकार कोरोना से लड़ने के लिए इ कड़े कदम उठा भी रही है। लेकिन फिर भी कोरोना का असर कम होते नहीं दिख रहा है।

एयरटेल (Airtel) ने अपने युजर्स को फ्री में देगी टॉकटाइम और वैलिडिटी

देश में इतना कुछ घटित हो चूका है लेकिन फिर भी एक वर्ग विशेष के कुछ लोग है जिनको शायद सरकार द्वारा लागु किये गए लॉक डाउन के नियम समझ नहीं आ रहे है या फिर वो इन्हे समझना ही नहीं चाहते है। सरकार ने लॉक डाउन में सभी मंदिर , मज्जीद , गुरुद्वारा और गिरजाघरों को बंद करने के आदेश दिए है ताकि वहां लोग इकट्ठे नहीं हो और संक्रमण नही फैले । लेकिन फिर भी एक धर्म (Religion) विशेष के कुछ मुर्ख लोग सरकार के इन नियमों को तांक पर रखकर अपने धर्म (Religion) के नाम पर इकठा हो रहे है और सभाएं कर रहे है।

इन लोगो ने देश को बहुत ही बड़ी मुसीबत में फसा दिया है। जहाँ एक तरफ लोग घरों में बैठ कर इस महामारी से लड़ने में सरकार का साथ दे रहे है और उम्मीद कर रहे है कि 14 अप्रैल तक हालत सामान्य हो जाये। वहीँ देश में कुछ लोग शायद ये नहीं चाह रहे कि इससे छुटकारा मिले। ये चंद लोग जो अपवाद है ,खुराफाती है इनकी एक मुर्खता के कारण आज देश बहुत असमंजस की स्थिथि में पहुच गया है। ये गलत कदम जो इन लोगो ने उठाया है और जगह जगह सभाएं करके देश को बर्बादी की और धकेल दिया है , जिसका खामियाजा पुरे देश को उठाना पड़ सकता है। इसके कुछ इफेक्ट्स दिखाई भी देने लगे है।

कोरोना वायरस (corona virus ) से व्यक्ति की मृत्यु होने पर शरीर को जलाया जायेगा , चाहे वो किसी भी धर्म से हो

तो बात ये आ जाती है कि इनकी गलती का खामियाजा पूरा देश क्यों भुगते , वो लोग क्यों भुगते जो इस लॉक डाउन की मुहीम में देश के साथ खड़े है और घर पर बैठे है। इसलिए यदि आपको देश को बचना है और अपने आप को बचाना है तो ऐसी किसी भी सभा का ना आप हिस्सा बने और यदि आपके आस पास ऐसी कोई सभा या गुट बनते भी है तो इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दे।

आप सतर्क रहेंगे तो देश अपने आप सतर्क हो जायेगा। एक बात का आपको और ध्यान रखना है कि यदि आपके आस पास ऐसा कोई परिवार है जो भूखा है तो उसकी भी मदद कीजिये यदि आप मदद करने की स्थिथि में नही है तो इसकी सूचना पुलिस को जरुर दे दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here