दिल्ली (Delhi) के निज़ामुद्दीन मरकज़ (Nizamuddin Markaz) में ठहरे 24 लोगों में कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया

दिल्ली (Delhi) के निज़ामुद्दीन मरकज़ (Nizamuddin Markaz) में देशभर में लागू लॉकडाउन के बावजूद बड़ी संख्या में लोग वहीं रह रहे थे। यहाँ ये कार्यक्रम मार्च महीने में चल रहा था। निज़ामुद्दीन मरकज़ (Nizamuddin Markaz) हजारों की संख्यां में लोगो ने शिरकत करी थी। आज मंगलवार दिन सुबह दिल्ली (Delhi) मरकज़ निज़ामुद्दीन (Nizamuddin Markaz) को सील कर दिया गया।

1
201
दिल्ली निज़ामुद्दीन मरकज़ Nizamuddin Markaz में ठहरे 24 लोगों में कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया
दिल्ली निज़ामुद्दीन मरकज़ Nizamuddin Markaz में ठहरे 24 लोगों में कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया

दिल्ली (Delhi) के निज़ामुद्दीन मरकज़ (Nizamuddin Markaz) में देशभर में लागू लॉकडाउन के बावजूद बड़ी संख्या में लोग वहीं रह रहे थे। यहाँ ये कार्यक्रम मार्च महीने में चल रहा था। निज़ामुद्दीन मरकज़ (Nizamuddin Markaz) हजारों की संख्यां में लोगो ने शिरकत करी थी। आज मंगलवार दिन सुबह दिल्ली (Delhi) मरकज़ निज़ामुद्दीन (Nizamuddin Markaz) को सील कर दिया गया। वहाँ उपस्थित लोगो में 24 लोग कोरोना पॉजिटिव (covid-19) पाए गए हैं और करीब 750 लोगो को क्वारैन्टाइन कर दिया गया है,बाक़ी लोगों की जांच की जा रही है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की आधार पर “अब तक वहां ठहरे हुए 24 लोगों के कोरोना वायरस (corona virus ) पॉज़िटिव पाए गए है , और ये गंभीर अपराध है।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने किया 27.5 लाख श्रमिकों के खातों में ₹611 करोड़ की धनराशि का वितरण

दिल्ली (Delhi) पुलिस ने बताया कि इन लोगो बिना किसी सुचना और बिना अनुमति के यहाँ इस कार्यक्रम का आयोजन किया था और अब ये पूरा इलाके को पुलिस ने अपने अंडर में ले लिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बेवकूफी के लिए मरकज़ प्रशासन पर केस दर्ज करने का आदेश दिया। साथ ही पुलिस ने तबलीग़ी जमात का मुख्य सेंटर सहित पुरे इलाके को सील कर दिया है।


वहां मौजूद अधिकारी लोगों की पहचान कर रहे है और उन्हें अस्पताल में क्वारंटीन के लिए भेज रहे हैं। लोगो पहचान करने में अधिकारीयों को परेशानी आ रही है क्योकिं इस कार्यक्रम में कई अन्य देशों के सदस्यों ने भी प्रोग्राम में भाग लिया था। ये लोग म्यांमार, किर्गिस्तान और सऊदी अरब ,अल्जीरिया, जिबूती, श्रीलंका, बांग्लादेश, इंग्लैंड, फीज़ी और भी कई देशों से आये थे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here